भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022 से 2025 में कौन से होंगे ? ऐसे करें पता

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022 से 2025 के बीच कौन से रहेगें, अगर इसे समझना है तो आपको पिछले 20 वर्षों पर अपनी नजर डालनी पड़ेगी। मुझे यह कहते हुए बिल्कुल भी संकोच नहीं हो रहा है कि, पिछले 20 वर्षों में दुनिया जितनी तेजी से बढ़ती है।

उतनी तेजी हमारी 5000 साल पुरानी सभ्यता में इतनी तेजी कभी नहीं देखी गई।

हम बाजार की बात करें तो पिछले 20 वर्षों में जिन्होंने लम्बे समय के लिए निवेश किया है उन्हें 200 गुना तक मुनाफा हुआ, अगर हम कुछ एक कंपनी को छोड़ दें।

मुझे याद है कि, मेरे कॉलेज के एक मित्र ने बिटकॉइन खरीदने की सलाह दी थी जिसकी कीमत उस समय पर मात्र 5 हजार रुपये ही थी।

अगर मैं उसे खरीद लेता तो, मैं भी आज कहीं विदेश की सैर कर रहा होता !

शेयर बाजार की भविष्यवाणी 2022

इन सब बातों से मैं आपको समझाना चाहता हूँ कि, आज हमें नहीं पता है कि, कौन सी कंपनी में निवेश करने से हमें लाभ मिलेगा या हानि।

लेकिन, अगर भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022 से 2025 का पता लगाना है तो बाजार की दिशा जाननी होगी और आप तो जानते ही होगें कि, हमारी सामाजिक और आर्थिक गतिविधियां एवं घटनाक्रम ही बाजार की दिशा प्रदान करते हैं।

इसके अलावा दूसरा फैक्टर जो बाजार को प्रभावित करता है वह है कंपनी के भीतर की गतिविधियाँ !

इन दोनों की मदद से हम भविष्य में बढ़ने वाले शेयर का पता लगा सकते हैं।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022- 25

जब भी आप किसी कंपनी का शेयर खरीदना चाहते हैं तो सबसे पहला कदम जो आपको उठाना चाहिए वह यह है कि, आपको उस कंपनी का फंडामेंटल एनलिसिस करना चाहिए।

फंडामेंटल एनालिसिस करने के लिए आप किसी की वेबसाइट पर जा सकते हैं वहाँ पर आपको कंपनी का P&L स्टेटमेंट, बैलेंस सीट और कैश फ्लो स्टेटमेंट का विश्लेषण करना होना।

फंडामेंटल एनालिसिस कैसे करते हैं इसकी पूरी जानकारी आपको बहुत जल्द सही कदम डॉट इन पर मिल जायेगी।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर की जानकारी आपको फंडामेंटल एनालिसिस के जरिये भी हो सकती है अगर आप कंपनी के प्रोडक्ट की भविष्य बाजार वैल्यू को पहचान पायें।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022

इसके अलावा सरकार के उठाये गये कदम का भी प्रभाव सबसे ज्यादा शेयर बाजार पर पड़ता है।

2022 से 2025 में बढ़ने वाले शेयर

स्पर्ट से राय जानने के बाद ही मैं इस विषय पर लिख रहा हूँ और इससे पहले भी मैं इसके बारे में लिख चुका हूँ।

अधिक जानें : सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले शेयर 2022 में ये होगें ! जानिए इसके पीछे की वजह

कम शब्दों का प्रयोग करें तो हम कहेगें कि, इंटरनेट और सॉफ्टवेयर से जुडी कपंनियों में तेजी रहेगी, खासकर वे कम्पनियाँ जो आर्टिफिसियल इंटेलीजेंट जुडी होगी।

अभी हाल ही में फेसबुक ने मेटा वर्स की शुरुआत कर दी है और जैसे-जैसे इसमें विकास होगी इससे संबंधित कंपनियों में तेजी आयेगी।

कोरोना की वजह से पूरे बाजार पर पड़ता है लेकिन कुछ कंपनियाँ ऐसी होती है जो इसमें भी उछाल में रहती हैं उन्हें आपको पहचानना होगा तभी आप सही से पहचान पायेगें कि, भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022 से 25 तक कौन से रहेगें।

Leave a Comment